Whatsapp पर कैसे Type करें Bold, Italic और Strikethrough Messages

आजकल आपने देखा होगा कि बहुत से लोग Whatsapp पर bold , Italic और Strikethrough text type कर के Massage भेज रहे है शायद आपको भी किसी ने ऐसा Massage किया होगा जिसमे बहुत से या सभी शब्द मोटे -मोटे, तीरछे और कटे लिखें हुये होते है । तो बहुत से लोग ये सोचते है क्या पता किस तरह ये Message भेजा होगा या ना जाने किस तरह ये Massage लिखा होगा , शायद किसी Software से भेजा होगा । लेकिन दोस्तो यह किसी Software कि साहयता से नहीं बल्कि Whatsapp से ही ये Message भेजा जाता हैं ।
आज में अपनी इस पोस्ट यह बताने वाला हु कि किस तरह आप भी किसी भी Massage को Bold, Italic और Strikethrough  में लिखकर अपने दोस्तों को भेज सकते हो।दोस्तो यह बहुत ही छोटा और सरल तरीका हैं ।  


  

  • Whatsapp open करें ।
  • जिसको Massage भेजना उस पर क्लिक कर Open करें।

Bolde design :-
  1. Massage  लिखने से पहले *(star) टाईप कर दें और फिर जो भेजना है वो लिख दें और फिर last में फिर से यानी कि * टाईप कर दें ।
  • जैसे ही आप दुसरा * टाईप करोंगें तो आपके दारा लिखा हुआ Message अपने आप Bold हो जायेंगे और फिर आप जैसे ही 
  • Massage भेजोगे  दोनों * अपने आप छुप (HIDE) हो जायेगें ।और अपका Massage Bold मे लिखा हुआ आपके दोस्त के पास पहुच जायेगा।

Italic design :-
  1. Italic design में messages भेजना है तो बस * के स्थान पर _ (under score) लगा दो और भेज दो तो आपका message Italic design में लिखा हुआ आपके दोस्त के पास पहुंच जायेगा। 

Strikethrough Design :-
  1. Strikethrough design में messages भेजना है तो बस * के स्थान पर ~ (Strikethrough) लगा दो और भेज दो तो आपका message Strikethrough design में लिखा हुआ आपके दोस्त के पास पहुंच जायेगा। 



Bold , Italic and Strikethrough

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

विशिष्ट पोस्ट

Whatsapp पर कैसे Type करें Bold, Italic और Strikethrough Messages

आजकल आपने देखा होगा कि बहुत से लोग Whatsapp पर bold , Italic और  Strikethrough  text type कर के Massage भेज रहे है शायद आपको भी किसी ने ऐस...