कैसे बनाये अपने Laptop , Desktop Computer को Wifi Router

नमस्कार दोस्तों ,
अब आप भी आसानी से बना सकते है अपने Laptop ,Desktop Computer को Wifi Router. इस पोस्ट में आपको यह बताने वाला हु आप किस तरह अपने Laptop ,Desktop Computer को Wifi Router बना सकते हो।





यदि आप के पास पुराना Data Card है उसमे Hostpot सुविधा नहीं है या को lan cable connection है और उस से आप सिर्फ अपने Laptop ,Desktop Computer पर ही इंटरनेट चला सकते है लेकिन में आज आपको एक मजेदार सॉफ्टवेयर के बारे में बताने वाला हु जिससे आप अपने Laptop ,Desktop Computer को आसनी से  Wifi Router बना सकते हो फिर आप जितने चाहे  Mobile ,Tablet ,Laptop में इंटरनेट चला सकते हो वो भी एक ही Internet Connection से। आज कल तो मार्केट में hostpot वाले data card ही आ गए है। बस आपको एक  My Wifi Router Software  डाउनलोड करना होगा।  इस softwear को आप यह से भी Download कर सकते  है Download करने के लिए क्लिक करें। बस फिर इस  Install कर ले।Install होने के बाद  Activate Free Wifi पर क्लिक कर दे।  और बस फिर आपका Laptop , Desktop Computer को Wifi Router  बन गया अब आप अपने मोबाइल में Wifi सर्च कर connect कर ले।

MY WIFI ROUTER

ध्यान दे :-


  • यह सॉफ्टवेयर उसी  Laptop या  Desktop Computer पर काम करेगा जिसमे Wifi सुविधा होगी। यदि आपके  Laptop या Desktop Computer में wifi सुविधा नहीं है तो यह Activate ही नहीं होगा। 
  • Wifi Feature देखने के लिए :- task bar बने Internet Access ऑप्शन में जाकर देख सकते है की आपके  Laptop या  Desktop Computer में Wifi Feature हे या नहीं।  
  • Activate Free Wifi पर क्लिक करने से पहले  Laptop या  Desktop Computer का Wifi ऑन  कर ले। 
  • किसी लैपटॉप में wifi ऑन करने के लिए बटन दिया हुआ होता है तो किसी में ऑप्शन। 
  • Desktop Computer में USB MINI WIRELESS (यह एक External Device है) से आप Wifi Feature का use कर सकते है।  

विषेशता :- 
  • My Wifi Router से आप जितने चाहे उतने Device Connect कर सकते है। 
  • My Wifi Router में  आप जो चाहे Password लगा सकते है। 
  • My Wifi Router से आप Connect device  को Block , Speed Lock  और उसका नाम तक Change कर  सकते है बस उस पर क्लिक कर के।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

विशिष्ट पोस्ट

Whatsapp पर कैसे Type करें Bold, Italic और Strikethrough Messages

आजकल आपने देखा होगा कि बहुत से लोग Whatsapp पर bold , Italic और  Strikethrough  text type कर के Massage भेज रहे है शायद आपको भी किसी ने ऐस...